loading...
loading...

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ.मनमोहन सिंह ने आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को चिट्ठी लिखकर पीएम मोदी की शिकायत की है। दरअसल मोदी जब भी कोई भाषण या कोई सम्बोधन करते हैं तो वो हमेशा कांग्रेस के बड़े नेताओं को निचा दिखाने की हमेशा कोशिश करते रहते हैं। पत्र में मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी की भाषा को लेकर शिकायत की है।

उन्होंने राष्ट्रपति से कहा कि वह पीएम मोदी की ओर से ‘बेबुनियाद’, ‘धमकी भरी’ और ‘डराने वाली’ भाषा का इस्तेमाल कांग्रेस नेताओं के खिलाफ न करने के लिए कहें। यह प्रधानमंत्री पद के लिए शोभा नहीं देता है। दरअसल बीजेपी के तमाम नेता नफरत की राजनीति करते रहते हैं। इनमें सबसे पहले नाम उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ही आता है।

loading...

गौरतलब है कि इससे पहले मनमोहन सिंह ने कर्नाटक चुनाव में भी भाषा को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि पीएम जिस भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं। वैसा आज तक किसी भी प्रधानमंत्री ने नहीं किया है। आपको बता दें कि एक सर्वे के मुताबिक 2014 से लेकर 2020 तक में सबसे ज्यादा भारत में धर्म जाति को लेकर दंगा हुआ है।

उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, “हमारे देश के किसी भी प्रधानमंत्री ने अपने प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ इस तरह की भाषा का इस्तेमाल नहीं किया है, जैसा मोदी दिन-रात करते हैं। यह प्रधानमंत्री के लिए शोभा नहीं देता कि वह इतना नीचे गिर जाएं और यह पूरे देश के लिए भी अच्छा नहीं है’