loading...
loading...

भारत: में कोरोना वायरस लगातार तेजी बढ़ रहा है, प्रत्येक दिन 50 हज़ार से ज़्यादा मरीज़ पॉजिटिव पाए जा रहे हैं। कोरोनावायरस संक्रमित के मामले 15 लाख 40 हज़ार से भी पार हो चुके हैं। बेंगलुरु में भी कोरोनावायरस तेज़ी से फैल रहा है पिछले कुछ हफ्तों से कर्नाटक में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़े हैं। इस बिच बेंगलुरु से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, अधिकारीयों के मुताबिक 3 हज़ार से ज़्यादा कोरोना मरीज़ लापता हैं।

लेकिन सरकार और मीडिया इस खबर को छिपा रही है। आखिर सारे मरीज़ गायब कहा हों गए। हालांकि अब इस पर एक जांच कमेटी तैयार हो चुकी है। जो इस पर काम कर रही है। और सारे मरीज़ को ढूंढा जा रहा है, आखीरकार सच्चाई किया है वो तो जांच के बाद ही पता चलेगा।

और यह संख्या लगातार तेजी से ऊपर की ओर बढ़ रही है। लेकिन फिर भी सरकार कह रही है कि देश में कोरोनावायरस अन्य देशों के मुकाबले सही हालत में है। लेकिन सच कुछ और है क्योंकि यह संख्या काबू होते दिखाएं नहीं दे रही है इसीलिए कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। जबकि भारत में अन्य देशों के जांच के मुकाबले भारत में जांच कम हो रही है।

loading...

जहां तक दुसरे देशों की अगर आप बात करेंगे तो उन देशों में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या कम हुई है और उन देशों ने कोरोनावायरस को कंट्रोल कर भी लिया है, ब्राजील और अमेरिका को छोड़कर और ऐसे कई देश हैं जिनमें कोरोनावायरस के मामले तो बढ़े हैं लेकिन बाद में फिर तेजी से कम भी हुए हैं।

लेकिन भारत का अगर ग्राफ देखा जाए तो भारत में प्रतिदिन आने वाली संख्या लगातार बढ़ी है। यह संख्या बीच में कहीं भी कम नहीं हुई है।